वृश्चिक राशिफल 2021 : Scorpio Horoscope

वृश्चिक राशिफल 2021:-

इस राशिफल में मै वृश्चिक  राशिफल के बारे में बताने जा रहे है इस राशिफल में मै सबसे पहले बात है कि 2021 में आपका व्यक्तित्व कैसा रहेगा, आर्थिर्क स्थिति पारिवारिक जीवन और संतान , स्वास्थ्य के साथ साथ शिक्षा यात्रा पलायन और वो खास उपाय बताएंगे जो आपके जीवन में 2021 किस तरह कारगर साबित होंगे !

व्यक्तित्व :-

इस साल प्रेम जीवन के लिए बहुत फायदेमंद होंगे और आप में से कुछ विवाहों की संख्या बन जाएंगे, इस अवसर का लाभ उठाएं। आप अपने प्रियजनों को अपना बनाने में सफल होंगे। हालांकि उतार-चढ़ाव व विवाहित जीवन में रह सकता है। इस वर्ष आपके लिए एक अनुकूल कारक होगा। इस प्रकार यह आपके कार्यों और आपके पराक्रम में विकसित होगा। आपका भाग्य आपका साथ देने लगेगा और आपको अपने मस्तिष्क का पूरी तरह से उपयोग करके आपको मान- सम्मान भी मिलेगा

कैरियर :-

सूर्य आपके धन के दूसरे घर में बुध के साथ स्थित है, और बुधादित्य योग बनाता है। ऐसी परिस्थितियों में, आप काम के मामले में हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे। अनिश व्यास कुंडली विश्लेषक ने कहा कि आपको एक पदोन्नति मिल जाएगी। साथ ही, यदि आप काम बदलने के बारे में सोचते हैं तो आपको अनुकूल परिणाम भी मिलेंगे। इसके अलावा, सरकारी नौकरी के काम से जुड़े लोग, बैंक काम या खेल से संबंधित कार्य इस वर्ष हासिल कर पाएंगे। जनवरी में, धनु राशि में वीनस के परिणाम कैरियर रूप में आपके लिए अच्छे साबित होंगे।

पारिवारिक जीवन और संतान:-

इस साल, वृश्चिक लोगों को परिणाम मिलेगा। पांचवें सदन में शनि पहलू के परिणामस्वरूप, आपको परिवार के बुजुर्गों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि यह एक नया प्यार संबंध शुरू करने के लिए लाभदायक साबित होगा। और कुंडली का विश्लेषण अनीष व्यास ने कहा कि भागीदारों के बीच कुछ वैचारिक अंतर हो सकते हैं, लेकिन यदि आप एक-दूसरे से बात करते हैं, और एक दूसरे को समझते हैं और एक-दूसरे से विचार साझा करते हैं तो आपको यह समस्या से उभर सकते है। मंगल के प्रभाव का स्वरूप प्यार में पड़ने के लिए फरवरी का महीना बहुत अच्छा साबित हो सकता है। हालांकि, मार्च में आप अधिक आश्वस्त होंगे कि काम के मामले में विश्वास रखें । 6 अप्रैल को, बृहस्पति कुंभ राशि में गोचर करेगा । यह समय शादी करने के लिए बहुत लाभदायक साबित हो सकता है

स्वास्थ्य :

वृश्चिक राशि के जातकों को इस साल मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। आपके स्वास्थ्य का स्वामी मंगल इस साल की शुरुआत में मेष राशि के छठे घर में स्थित है। इस राशि के जातकों को किडनी या यूरिन से संबंधित कोई बीमारी है उन्हें विशेष ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। भविष्यवक्ता और कुण्डली विश्ल़ेषक अनीष व्यास ने बताया कि साल के शुरुआती कुछ महीने जैसे जनवरी, फरवरी और मार्च के दौरान आपके लिए स्वास्थ्य के मुद्दे परेशानी का कारण बन सकते हैं, डॉक्टर द्वारा बताई गई उचित देखभाल और दवा इत्यादि समय-समय पर लेते रहें। आपको दैनिक दिनचर्या बनाने, अपने खान-पान में सुधार और किसी भी तरह की लापरवाही से बचने के लिए भी सलाह दी जाती है।

आर्थिर्क स्थिति :-

साल 2021 की शुरुआत में सूर्य के साथ बुध आपको अर्थव्यवस्था के मामले में लाभदायक परिणामों के साथ ले जाएगा। जब आपके पास परिस्थितियों और आसपास के वातावरण का उचित ज्ञान होता है, तो आप अपने लिए सही आय अर्जित कर सकते हैं। व्यय के मामले में वर्ष की शुरुआत लाभदायक नहीं थी। 5 जनवरी को, मकर राशि में मर्का लक्ष्य आपको नुकसान पहुंचा सकता है, इस समय बुध का गोचर आपके लिए प्रतिकूल साबित हो सकता है,
सलिए इस दौरान आपको किसी भी तरह के खर्च करने से बचने की सलाह दी जाती है। ताकि कोई भी आपको आर्थिक रूप से धोखा न दे सके या आपके फायदा न उठा सके!

शिक्षा :-

वृश्चिक राशि के लिए 2021 नौकरीपेशा लोगों के ऊपर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बेहतर काम करने के चलते उनके वेतन में बढ़ोत्तरी भी संभव है। पैसा कमाने के लिए यह समय आपके हक़ में है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किया गया परिश्रम सफल रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!