तुला राशिफल 2021: Tula rashifal

तुला राशिफल 2021:-

इस राशिफल में मै आपको तुला राशिफल के बारे में बताने जा रहे है इस राशिफल में मै सबसे पहले बात है कि 2021 में आपका व्यक्तित्व कैसा रहेगा, आर्थिर्क स्थिति पारिवारिक जीवन और संतान , स्वास्थ्य के साथ साथ शिक्षा यात्रा पलायन और वो खास उपाय बताएंगे जो आपके जीवन में 2021 किस तरह कारगर साबित होंगे !

व्यक्तित्व :-

तुला राशि के लोगो को इस साल अच्छे नतीजे मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपको बहुत सारी सफलता मिलकर प्रगति होगी। इसके अलावा, व्यापारियों को भी अपने व्यापार में विस्तार करने का अवसर मिलेगा। हालांकि सहयोगी के साथ व्यापार कर रहे जातकों को विशेष सावधानी बरतनी होगी। आर्थिक जीवन में राहु-केतु आपको परिणाम देंगे। , फिर भी आपके पैसे को जल्द से जल्द खर्च किया जाएगा। ये ग्रह इस वर्ष अपनी संपत्ति बचत की दिशा में सबसे बड़े प्रयासों पर जोर देते हैं, फिर आप आर्थिक जीवन को बेहतर बनाने में सक्षम होंगे।

कैरियर :-

2021 में तुला राशि के लोगों के करियर में एक बहुत ही लाभदायक फल लेकर आ रहा है , जो आपको कार्यक्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन देने में सफल होगा। कुंडली 2021 के अनुसार, विशेष रूप से जून से जुलाई के मध्य में, आपको लाभदायक फल मिलेगा, क्योंकि वर्तमान में लाल ग्रह का मंगल आपके राशि के दाशम भाव में बैठेगे । इस तरह आप कार्य क्षेत्र में एक भाग्यका साथ प्राप्त करेंगे। भले ही ये लाल ग्रह आपके क्रोध को बढ़ाएंगे, इस प्रकार कार्य स्थल पर अपने स्वयं के सहयोगी या आपके मालिक से इनकार करते हैं। इस तरह से, यदि आपका क्रोध आपकी छवि को नुकसान पहुंचा सकता है, तो आपको सावधान रहना होगा। शनि की दृष्टि भी मंगल ग्रह के साथ एक दाश म अभिव्यक्ति में होगी, इसलिए आपको एक वर्ष के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी, फिर आपको उचित फल मिलेगा।

पारिवारिक जीवन और संतान :-

तुला राशि के परिवार के जीवन को देखते हुए, 2021 आपके परिवार के जीवन के लिए अधिक लाभदायक नहीं होंगे, क्योंकि शनि इस वर्ष आपकी राशि से चौथे भाव पर बैठेगा ताकि आपको अपने घर से दूर जाना होगा। साथ ही, अत्यधिक काम के कारण पारिवारिक दूरी या लड़ाई होगी, जो परिवार से मन-मुटाव संभव है। ऐसी स्थिति में, यह आपका ही कर्तव्य होगा कि समय-समय पर अपने पेशेवर जीवन के साथ ही अपने परिवार को भी अहमियत दें।
माता का स्वास्थ्य कष्टप्रद होगा। ध्यान रखें क्योंकि यह साल माता के स्वास्थ्य के मामले में बिल्कुल नहीं दिखता है। एक अच्छे डॉक्टर के साथ उनका इलाज करें। कुंडली 2021 के अनुसार, घर परिवार के लिए समय इस वर्ष के मध्य में अच्छा होगा।

आर्थिर्क स्थिति :-

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, आपका आर्थिक जीवन इस वर्ष विभिन्न प्रकार के परिणामों के साथ आ रहा है। शुरुआती साल आपके आर्थिक जीवन के लिए अच्छा होगा। आर्थिक कुंडली 2021 के अनुसार, विशेष रूप से मार्च, जून, जुलाई और अगस्त आपको पैसे के लाभ देंगे। उसके बाद, कुछ संभावित खर्च और विशेष रूप से सितंबर में आप अपनादिल खोलकर खर्च करते नजर आएँगे। ऐसी परिस्थितियों में, आपको अपने पैसे जमा करने और अपने खर्चों को निपुण करने की आवश्यकता है, यदि नहीं, तो आर्थिक मजबूती के साथ संघर्ष करना पड़ सकता है।

इस साल छाया ग्रह राहु आपकी राशि के अष्टम भाव में मौजूद’ होंगा , जो आपसे पैसे भी खर्च नहीं कराएगा । इस तरह से, आपको अपने पैसे बचाने, राहु परीक्षा को पार करना होगा। मातृपक्ष से धन लाभ होने के योग बनेंगे। पैतृक संपत्ति से भी कुछ धन लाभ संभव है।

स्वास्थ्य :-

2021 में तुला राशि का स्वास्थ्य बहुत अच्छा नहीं होगा , क्योंकि इस वर्ष आपको सावधान रहना चाहिए, यदि नहीं, तो बीमारी आपको परेशान कर सकती है। इस तरह, आपके स्वास्थ्य की देखभाल करते समय हर तरह की छोटी समस्या के साथ अपने शरीर की रक्षा करना आपके लिए बेहतर होगा। इस साल छाया ग्रह राहु-केतु अष्टम में और दूसरी कीमत में उपस्थित होंगे , जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगी।

शिक्षा :-

तुला राशिफल 2021 के अनुसार, छात्रों को इस वर्ष लाभदायक परिणाम मिलेगा। अप्रैल से सितंबर तक शिक्षा के क्षेत्र में विशेष भाग्यशाली साबित होने वाला है । इस समय आपका मन अध्ययन में अधिक लगेगा , इसलिए आप अच्छे प्रदर्शन करने के लिए अपने शिक्षक के दिल को जीतने में सफल होंगे। आपके पास इस साल आपके कड़ी मेहनत का फल भी होगा। यदि आप उच्च शिक्षा लेने के बारे में सोचते हैं, तो यह वर्ष बहुत अच्छा होगा। आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परंतु प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस समय भी अपनी मेहनत जारी रखनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!