मिथुन राशिफल 2021 :- Mithun Rashifal

मिथुन राशिफल :-

इस  वर्ष मिथुन राशि के लिए बहुत अच्छा होगा, क्योंकि 2021 कुंडली के अनुसार, कार्यक्षेत्र  के मालिक एक बुद्ध सूर्य के साथ बैठे हैं। वैदिक ज्योतिष में, इसे सूर्य और पारा के साथ बैठने के लिए लाभदायक माना जाता है। बुध योग सूर्य और पारा से अधिक हो जाता है। यह योग आपके कार्यक्षेत्र को बेहतर बनाने और अपने करियर को पॉलिश करने के लिए काम करेगा। यह व्यवसायिक लोगों के लिए भी बहुत अच्छा हो सकता है, क्योंकि केंद्रीय मालिक, त्रिकोण मालिक, केंद्रीय त्रिकोण योग बनाता है जो आपके व्यवसाय को आगे लाएगा। शक्ति का मालिक अपने घर में बैठे पराक्रम  को बढ़ाएगा और  जो आपके प्रदर्शन में सुधार करेगा। आय का मालिक भी अपने घर पर बैठ गया, तो आय बहुत अच्छी होगी। आपका वित्तीय पक्ष मजबूत होगा। शुरुआती साल आपके लिए मजेदार होंगे। आप प्रत्येक पक्ष से लाभान्वित होंगे।

व्यक्तित्व:-

आइये जानते है कि नया साल 2021 में मेष राशि के लोगो का राशिफल कैसा होगा। वर्ष के आरम्भ में गुरू मकर राशि में होंगे तथा 6 अप्रैल को कुम्भ में प्रवेश करेंगे पुनः 14 सितंबर को वक्री होकर मकर में आएंगे। इसके बाद 21 नवम्बर को पुनः कुम्भ राशि में प्रवेश कर जाएंगे और शनि मकर राशि में ही रहेंगें।

राहु वृष राशि में तथा केतु वृश्चिक राशि रहेगा। मंगल सम्पूर्ण वर्ष मेष राशि से वृश्चिक राशि तक गोचर करेगा। इसी प्रकार अन्य ग्रह भी सम्पूर्ण वर्ष सभी राशियों में भ्रमण करते रहेगा और उसका प्रभाव आपके ऊपर किसी न किसी रूप में अवश्य पड़ेगा।

आर्थिर्क स्तिथि :-

मिथुन राशिफल 2021 के अनुसार इस वर्ष गुरु की दृष्टि धन और व्यय स्थान पर है अतः धन व्यय का योग बन रहा है। धन हानि होने पर धैर्य बनाये रखें बाद में सब ठीक हो जाएगा। आपको धन इकट्ठा करने का भी मौका मिलेगा परन्तु अपव्यय भी होगा। कंपनी या कोई NGO से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है।

साल के पहले तीन-चार महीनों में आप आर्थिक रूप से मजबूत होंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। इसके अतिरिक्त साल के अंत में साझेदारी में किये गए कार्य (work in partnership ) से लाभ मिल सकता है। अनियोजित खर्च बढ़ सकता है अतः इनकम और व्यय में बैलेंस बना कर रखें।

पारिवारिक जीवन और संतान :-

घर में सुख-शांति का माहौल कायम हो जाएगा। माता जी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः उनकी सेहत का विशेष ध्यान रखें। पिताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अप्रैल के बाद लग्न में राहु तथा सप्तम भाव में केतु के गोचर होने से खुद के स्वास्थ्य पर असर पर सकता है।

घर में सुख-शांति का माहौल कायम हो जाएगा। माता जी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है अतः उनकी सेहत का विशेष ध्यान रखें। पिताजी का स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। अप्रैल के बाद लग्न में राहु तथा सप्तम भाव में केतु के गोचर होने से खुद के स्वास्थ्य पर असर पर सकता है।

स्वास्थ्य :-

अपने आप को स्वस्थ्य रखने के लिए तथा मानसिक तनाव को दूर करने के लिए योग या जिम का सहारा ले सकते हैं
स्वास्थ्य को लेकर कोई लापरवाही न बरतें परेशानी महशुस होने पर तुरंतमिथुन राशि के जातक वर्ष 2021 के मई-जून, सितम्बर और नवम्बर-दिसम्बर महीना में सम्भल कर रहें। यह महीना आपको कोई न कोई परेशानी आ सकती है। बुध ( Mercury) स्किन तथा नर्वस सिस्टम ( Nerves System ) का कारक है ही हॉस्पिटल में जाकर अपना इलाज कराएं।

शिक्षा :
इस साल सफलता मिलने वाली है अतः आलस्य को अपने से दूर रखकर अपने लक्ष्य भेदन के लिए तैयार हो जाइये!
छात्रों को परीक्षा में अच्छे अंक प्राप्त होंगे परन्तु पढ़ाई में मेहनत का कोई विकल्प नहीं होगा। परिश्रम के बल पर आप बड़ी से बड़ी परीक्षा में सफल हो सकते हैं। हाँ यदि पढ़ने में मन नहीं लग रहा हो तो सरस्वती मंत्र का पाठ करके एकाग्रता बढ़ा सकते हैं। यदि आप विदेश में किसी कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहें हैं तो वर्ष 2021 सफलता मिल सकती है।सफलता आपकी कदम चूमेगी। इसके लिए आपको वरिष्ठ और कनिष्ठ सहपाठी एवं गुरुजन का सहयोग मिलते रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!